खतरे में मास्टर ब्लास्टर सचिन के महारिकॉर्ड, ये खिलाड़ी हाथ धोके पड़ा पीछे

खतरे में मास्टर ब्लास्टर सचिन के महारिकॉर्ड, ये खिलाड़ी हाथ धोके पड़ा पीछे

क्रिकेट की दुनिया में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड हमेशा से एक मील का पत्थर रहे हैं। टेस्ट हो या वनडे हर दूसरे रिकॉर्ड में सचिन का नाम आता है। अब तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड खतरे में है। इस रिकॉर्ड के पीछे ना ही कोहली है और ना ही रोहित शर्मा।

Join WhatsApp Channel Join Now
Join Telegram Group Join Now

क्रिकेट में जब भी रिकॉर्ड्स की बात आती है तो सबसे पहला नाम सचिन तेंदुलकर का आता है. लेकिन उनका सबसे अधिक टेस्ट रन का रिकॉर्ड खतरे में है। इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज हाथ धोके सचिन के महारिकॉर्ड का पीछा कर रहे हैं। जो रूट की नजर सचिन के टेस्ट रनों पर है।

सचिन के वो रिकॉर्ड्स जिसपे जो रूट की है नजर।

टेस्ट में नंबर 1: सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 200 टेस्ट मैचों में 54 की औसत से 15921 रन बनाए है, जबकि जो रूट ने 145 मैचों में 51 की औसत से 12274 रन बनाए है। जो रूट अभी सचिन से 3647 रनों से पीछे है।

रूट शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और जमकर रन बना रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में रूट ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया है। उनका फॉर्म देखते हुए सचिन के हाईएस्ट टेस्ट रनों का रिकॉर्ड खतरे में दिख रहा है। जो रूट आने वाले सालों में इसी तरह रन बनाते रहे तो उनको 60-65 पारियां की जरूरत रहेगी सचिन के रिकॉर्ड तोड़ने में।

टेस्ट में सबसे ज्यादा अर्धशतक: टेस्ट में सचिन के नाम सबसे ज्यादा 68 अर्धशतक का रिकॉर्ड है और दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज शिवनारायण चंद्रपॉल हैं, जिन्होंने 66 अर्धशतक जमाए हैं। जो रूट भी पीछे नहीं है, रूट ने अब तक 64 फिफ्टी लगाईं और वो तीसरे नंबर पर हैं। 5 अर्धशतक लगाते ही एक और महारिकॉर्ड रूट के नाम हो जायेगा। यह भी पढ़े: Stree 2 ऑनलाइन लीक हुई

जो रूट टेस्ट के एक महान बल्लेबाज है, जनवरी 2021 से अब तक 48 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने इन मैचों में 56 की ताबड़तोड औसत से 4451 रन बनाए हैं, इनमें 16 शतक शामिल हैं।

Join WhatsApp Channel Join Now
Join Telegram Group Join Now